Best No1 UPSC Civil Services Mains 2020

a upsc aspirant

a upsc aspirant

UPSC Civil Services Mains 2020

UPSC Civil Services Mains 2020 रिजर्व लिस्ट जारी कर दी गई है। उम्मीदवार यूपीएससी की official site  के माध्यम से List की जांच कर सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग ने UPSC सिविल सेवा मेन्स 2020 परीक्षा के लिए reserve list जारी कर दी है। उम्मीदवार जो main exam के लिए उपस्थित हुए हैं, वे UPSC की आधिकारिक साइट के माध्यम से आरक्षित सूची की जांच कर सकते हैं।

Civil Services मुख्य परीक्षा का परिणाम September 24, 2021 को घोषित किया गया था और 836 रिक्तियों के खिलाफ IAS, IFS, IPS और केंद्रीय सेवा समूह ए और ग्रुप बी में नियुक्ति के लिए योग्यता क्रम में 761 उम्मीदवारों की recommendation की गई थी।

upsc civil services exam
upsc civil services exam

official notice के अनुसार, आयोग Related Categories के तहत अंतिम अनुशंसित उम्मीदवार के नीचे योग्यता के क्रम में एक समेकित reserve list भी बनाए हुए था। कार्मिक और Training विभाग की मांग के अनुसार, आयोग ने अब सिविल सेवा परीक्षा 2020 के आधार पर remaining positions को भरने के लिए 75 उम्मीदवारों की recommendation की है, जिसमें 52 सामान्य, 19 ओबीसी, 2 ईडब्ल्यूएस और 2 एससी शामिल हैं।

UPSC सिविल सेवा मेन्स 2020: आरक्षित सूची की जांच कैसे करें

reserve list की जांच करने के लिए Candidate नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं।

  • यूपीएससी की official site पर जाएं।
  • UPSC सिविल सेवा मेन्स 2020 reserve list पर क्लिक करें।
  • एक नई PDF file खुलेगी जहां उम्मीदवार अपना नाम देख सकते हैं।
  • फ़ाइल download करें और आगे की Requirement के लिए उसी की एक hard copy रखें।

Click Here To Go To Official Website

a upsc aspirant
a upsc aspirant

यदि आप इस जान कारी जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर आप आवेदन को देख सकते हैं। यदि आप इस तरह की जानकारी पाना चाहते हैं। हमारे official site देख सकते हैं।

हमने पिछले पोस्ट में CCI Recruitment 2022 के बारे में जाने यदि आप इस के बारे में जानना चाहता हैं तो लिंक के माध्यम से देख सकते हैं।   

Best No1 CCI Recruitment 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
Click Here To Translate